Prayogshala Paricharak Syllabus, Book, Study Material, old question paper PDF Download 2023: उच्च शिक्षा विभाग प्रयोगशाला परिचारक की अध्यन सामग्री प्राप्त करें Download Fast

Prayogshala Paricharak Syllabus, Book, Study Material, old question paper PDF Download 2023

Prayogshala Paricharak: छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग 880 पद भर्ती में प्रयोगशाला परिचारक के पद की तैयारी करने के लिए अध्यन सामग्री (Study Materials) के PDF Download कीजिए और अध्यन शुरू करें।

onlinestudentseva.com में छात्रों के लिए हम इसी तरह की खास खबरें लेट रहते हैं यदि आप नए हैं तो नीचे दिए गए WhatsApp Group एवं Telegram Group के बटन का इस्तेमाल कर हमारे Group को Join जरूर करें खास बात यह है कि हम केवल जांच पड़ताल कर सही-सही खबर सरल भाषा में आप तक पहुंचाते हैं onlinestudentseva से जुड़ने पर आप किसी भी तरह की फ्रॉड खबरों से बिल्कुल सुरक्षित रहेंगे साथ ही साथ अपने अन्य दोस्तों को इस लेख को SHARE करें।

छत्तीसगढ़ राज्य में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत विभिन्न 880 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है और 10 नवंबर 2023 को समाप्त भी हो जाएगी।

योगी और इच्छुक छात्र इसमें आवेदन कर सकते हैं खास बात यह है की पांचवी एवं 12वीं पास छात्र इसमें आवेदन करने के लिए योग्य हैं।

ध्यान रहें: यदि आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो नीचे दिए गए हमारे भरोसेमंद ऑनलाइन सर्विस एजेंट के माध्यम से भी आप घर बैठे आवेदन करवा सकते हैं।

Online घर बैठे फार्म भरवाएं 

  1. Rajnish- 9399765890 (click here)
  2. Shweta- 9993726956 (click here)
  3. Dinesh- 6261467941 (click here)

इस भर्ती के अंतर्गत कुल चार तरह के पद हैं जिसमें पहली प्रयोगशाला परिचारक दूसरा भृत्या यानी की चपरासी तीसरा सिक्योरिटी गार्ड और चौथा सफाई कर्मचारी या स्वीपर का है

प्रयोगशाला परिचारक को अंग्रेजी में लैबोरेट्री अटेंडेंट कहते हैं प्रयोगशाला परिचारक का कार्य लाभ या प्रयोगशाला में विभिन्न तरह के कार्यों को संभालने एवं देखे करने का होता है।

किसी भी विषय में 12वीं पास छात्र इसमें आवेदन करने के लिए योग्य है यदि आप इस भर्ती से संबंधित और जानकारी अच्छे से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर कर पड़े।

यदि आप भी इस वर्ष प्रयोगशाला परिचारक भारती की तैयारी कर रहे हैं और अपनी तैयारी कुछ खास और अच्छे तरीके से करना चाहते हैं तो आपको सबसे सही तरह के अध्यन सामग्री की आवश्यकता होगी।

क्योंकि सही अध्ययन सामग्री या पुस्तक आपको सही तरीके से तैयारी करने में मदद करेगी और आपका मार्गदर्शन करेगी तभी आप परीक्षा में अच्छे नंबर से तीन हो पाएंगे और इस भर्ती परीक्षा में योग्य साबित होकर चयनित हो पाएंगे।

छात्रों के डिमांड पर हमने ऑनलाइन स्टूडेंट सेवा द्वारा प्रयोगशाला परिचारक की तैयारी हेतु सबसे बेहतरीन नोटिस को एकत्र किया है यह नोटिस के अंतर्गत आपको सिलेबस के आधार पर संपूर्ण अध्ययन सामग्री मिल जाएगी जिसके पास चाहत को किसी और तरह की सामग्री की आवश्यकता नहीं होगी

सामग्री के अंतर्गत आपको थ्योरी एवं महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर सहित नोटिस मिल जाएंगे साथ ही आपको और ऑनलाइन स्टूडेंट सेवा के द्वारा फ्री चैट और कॉल का सपोर्ट दिया जाएगा जिसके माध्यम से अब भर्ती प्रक्रिया समाप्त होने तक कभी भी किसी भी तरह के डाउट्स को कॉल या चैट कर क्लियर कर पाएंगे

यदि आपको ध्यान सामग्री प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर जाएं और आवेदन कर प्राप्त करें या फिर 78800 35336 नंबर पर व्हाट्सएप पर अध्यन सामग्री की मांग करें और तुरंत प्राप्त कर अपना अध्यन शुरू करें

Content ( जो जो pdf आपको इसके अंतर्गत मिलेंगे)

  • prayogshala paricharak syllabus at hindi
  • Prayogshala Paricharak Previous Year Question Paper/Model Papers
  • prayogshala paricharak MCQs (महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर सहित SETS)
  • Prayogshala ParicharakThoery Notes
  • Chhattisgarh (सम्पूर्ण अध्यन)
  • भारत का सामान्य ज्ञान, अर्थशास्त्र भूगोल, समसामयिक घटनाएं, भौतिक एवं सामाजिक सम्पूर्ण अध्यन

Course Benefits

हमारा कोर्स “CG Prayogshala Paricharak Course 2023” खास उच्च शिक्षा विभाग में 12वी पास छात्रों के लिए लेबोरेटरी अटेंडेंट के पदों पर सीधी नयी भर्ती की परीक्षा में तैयारी कर रहे उन छात्रों के लिए बनाया गया हैं जो सच में इस परीक्षा के लिए serious हैं और अच्छे अंकों से पास होना चाहते हैं

यदि आप Competiton से हट के आगे निकलना चाहते हैं, तो जल्द से जल्द इस Course को प्राप्त करें…

निचे दिए गए Social Media की सहायता से इस Post को अन्य छात्रों तक Share ज़रूर करें..

Share
Share
Share
Share
Email
LinkedIn
Pinterest
Reddit
Click here to close this advertisement

You cannot copy content of this page

WhatsApp Button WhatsApp Icon